Skip to main content

Latest hindi romantic shayari

  उस बेवफाई से हमारा मथा क्या करेगा…   अगर तुम मेरी आँखों को देखो, मैं अपनी आँखें ले जाऊँगा ...   चलो उसे मेरी कब्र में एक दीपक जला ...   आप एक परिपक्व दोस्त हैं ... वह अपना हाथ जला देगा।   वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   ऐसा मोती सभी समुद्रों में नहीं पाया जाता है,   मैं ऐसी चीज़ माँगता हूँ जो गलत नहीं है,   यदि आप संयोग से लिखते हैं, तो आप मेरा पाएंगे,   कुछ यादृच्छिक के लिए भुगतान करके ...   इसमें जो कुछ है, उसमें जादू है,   मुझे दिन-रात याद आती है,   जब मैंने कल रात एक सपना देखा,   यहां तक ​​कि जब उसका हाथ मेरे हाथ में था ...   कौन कहता है कि हम इसके बिना मर जाते   हम समुद्र हैं, हम समुद्र में जाएंगे   वे प्यार के बंडल के लिए तरसेंगे   हम प्यार के बादल हैं ... किसी और पर बारिश होगी।   कविताएँ, हम कविताएँ बनाएँगे   हम आपको कविताओं के साथ बांधेंगे।   हमेशा अपनी आवाज सुनें   हम आपकी आवाज़ ग़ज़ल बनाएंगे।  ||   मंज़िलो से डरो मत   ट्रैफिक की समस्या से ना टूटे,   जब भी

Best hindi motivation shayari

 जब आप सहज होंगे, तो आकाश आपको स्पर्श करेगा

  अगर आप बच गए तो पूरा युद्ध जीत लिया जाएगा


  हम मिलकर दुनिया को दिखाएंगे

  दुनिया तीन तिरंगे रंगों में मिलेगी



  सभी रिश्तों पर भरोसा;

  जीभ को हमेशा मीठा रहने दो;

  यहां बताया गया है कि स्वस्थ जीवन कैसे जिया जाए;

  दुखी मत हो, दूसरों को रहने मत दो ..!



  पृथ्वी के लिए आकाश को मत छुओ,

  जीवन जीने के लिए सुख की आवश्यकता नहीं है

  भाग्य मेरे दोस्त में बदल जाएगा

  मुस्कुराना सीखें और कारण न देखें।



  बड बेंच चमन बेंच प्रदान करेंगे

  धरा बेंच गगन में बेंच देंगे

  जब कलाम के पुजारी सो गए ...

  ये आर्थिक पुजारी घरेलू बेंच प्रदान करेंगे।



  कौन जानता है कि मौत का संदेश कब आएगा,

  ज़िन्दगी की आखिरी शाम आये,

  हम उस रात का इंतजार करते हैं

  जब हमारा जीवन किसी और के लिए व्यतीत होता है ।।



  बार-बार जीवन का कोई सहारा नहीं है,

  कोई भी एक से अधिक बार प्यार नहीं करता,

  जिसके पास भी है,

  वे फिर कभी खो नहीं जाते ...



  अगर आपकी हरकतें अच्छी हैं

  आपकी नौकरानी को शुभकामनाएँ!


  अगर आप सही हैं

  आपका घर मथुरा काशी



  वह अपने वादे के साथ खुद को भाग नहीं ला सका

  इसे खोजना असंभव क्यों होगा?


  थोड़ा उसे पता था कि लोग इतने मूर्ख होंगे

  ऐसा कोई एहसास नहीं था कि यह स्पैम हर किसी का कारण होगा


  जनता को लालच देकर धोखा देना गलत है

  मैदान छोड़कर ऐसा करना सही नहीं है


  अपनी दृढ़ता पर आरोप लगाना अच्छा नहीं है

  नीति को गलत रखने वाले कानून को तोड़ना गलत है


  बहुत सारे सपने दिखाए जाते हैं, अब उन सपनों का क्या होगा

  उन लोगों का क्या होगा जिन्होंने आपके कारण अपना व्यवसाय छोड़ दिया है?



  इसे फिर से कहो, मुझे 'मोड' से नफरत है

  अब मुझे बताओ

  इस जलती हुई कलम के बारे में आप क्या लिख ​​सकते हैं ??


  कोयला खदान लिखो

  या आपने मनमोहन के धोखे की कॉपी लिखी?


  पप्पू पर एक चुटकुला लिखो

  या मुझे मुल्ला मुलायम लिखना चाहिए?


  सीबीआई।  गलत शब्द लिखें

  या जस्टिस गांगुली द ग्रेट लिखें?


  शीला को विदाई दें

  या लालू की रिहाई लिखिए


  'आप' लिखिए

  या कांग्रेस का प्यार लिखो


  भ्रष्ट सरकार लिखो

  या प्रबंधन लिखना कोई मायने नहीं रखता?


  नीचे लिखो महंगाई

  या गरीबों की दुर्दशा के बारे में लिखें?


  भूखे व्यक्ति को लिखें

  या मुझे सेल्स ट्रस्ट लिखना चाहिए?


  आत्महत्या करने वाला किसान लिखिए

  या मुझे एक निश्चित जवान लिखना चाहिए?


  विधवा का विलाप लिखिए,

  या मैं गरीबों को बुलाऊं?


  डिग्गी का Dig डंच मॉल ’लिखिए

  या भ्रष्टाचार कांड लिखिए?


  मेरी अजन्मी बेटी लिखो,

  या सयानी बत्ती ताड़ी जाति लिखो?


  लोबोला हत्या, शोषण, बलात्कार के बारे में लिखें

  या टूटे हुए मंदिरों की स्थिति लिखिए?


  गद्दारों के हाथ में तलवार लिख दो

  या भारत निर्माण लिखो?


  दुनिया को श्रेणियों में विभाजित करें और कहें

  या आपने ट्वेंटी क्रिएटर्स की लकवाग्रस्त सरकार लिखी?


  नेताओं के लिए महंगा भोजन लिखो

  या 5 रुपये की एक प्लेट लिखें?


  एक लोकतांत्रिक असाइनमेंट लिखें

  या पीएम क्या मुझे कुर्सी पर मोदी का नाम लिखना चाहिए?


  अब मुझे बताओ

  इस जलती हुई कलम के बारे में आप क्या लिख ​​सकते हैं ”

  4



   मध्याह्न के बाद  क्या मुझे कुर्सी पर मोदी का नाम लिखना चाहिए?


  अब मुझे बताओ

  इस जलती हुई कलम के बारे में आप क्या लिख ​​सकते हैं ”




  कागज पर रखने के बाद खाना कैसे खाएं…।

  इन दिनों अखबार खून से भरा है!



  हर सुबह एक नया रूप,

  हमारे संदेश ने एक ठंडी हवा ला दी,


  उठो, तैयार हो जाओ;

  आपका दिन आनंद से भरा हो।



  तलवार ले लो

  बांध तैयार होने पर टोपी

  आप जमीन पर छत पर चढ़ते हुए देखें

  काश हम होशियार होते…



  तलवार ले लो

  बांध तैयार होने पर टोपी

  आप जमीन पर छत पर चढ़ते हुए देखें

  काश हम होशियार होते…



  यदि आप कड़ी को जोड़ना जारी रखते हैं, तो जंजीरों को बांध दिया जाता है।

  जब आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अंत बन जाते हैं।



  विधाता ने भी आपको दिया,

  यह किसी कारण से किया गया होगा,

  मुझे तुम्हें छोड़ देना चाहिए था,

  उसके सीने में भी दर्द हो रहा होगा ...



  हर सुबह एक नया रूप,

  हमारे संदेश ने एक ठंडी हवा ला दी,


  उठो, तैयार हो जाओ;

  आपका दिन आनंद से भरा हो।



  तलवार ले लो

  बांध तैयार होने पर टोपी

  आप जमीन पर छत पर चढ़ते हुए देखें

  काश हम होशियार होते…



  यदि आप कड़ी को जोड़ना जारी रखते हैं, तो जंजीरों को बांध दिया जाता है।

  जब आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अंत बन जाते हैं।



  विधाता ने भी आपको दिया,

  यह किसी कारण से किया गया होगा,

  मुझे तुम्हें छोड़ देना चाहिए था,

  उसके सीने में भी दर्द हो रहा होगा ...



  जीवन में अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है

  अभी भी कई कारों को पास करना बाकी है

  हमें जीवन में सभी बाधाओं से लड़ना चाहिए

  हमने बहुत सी जमीन नापी है

  अभी हमें सब कुछ तौलना है ...



  सूर्य के उगने का आशीर्वाद दें

  मैंने तुम्हें एक फूल की खुशबू दी है

  हम कुछ भी देने में असमर्थ हैं,

  आपको एक हज़ार खुशियाँ देते हुए!



  जीवन में यात्रा बहुत अच्छी है

  हर कोई कुछ न कुछ ढूंढ रहा है

  अगर किसी के पास जाने की जगह नहीं है तो कोई रास्ता नहीं है

  और जिसके पास कोई रास्ता है, तो जाने की कोई जगह नहीं है



  मा हर पल खुशी देती है,

  जब वह अपने जीवन के लिए जान दे देता है,

  परमात्मा क्या है !!!  माँ के लिए प्रार्थना करें,

  क्युकी यह भी भगवान को जन्म देता है…



  उन्होंने खुद को भगवान कहा और खुद भगवान बन गए,

  एक रिश्ते की समस्या में उससे अलग हो गया!

  उनके सारे साल आईने में बीते।

  आप एकांत जीवन में और एक भीड़ में खो जाते हैं !!



  कुछ उज्ज्वल प्रकाश से डरते हैं,

  कुछ अंधेरे में छाया से डरते हैं,

  हम भी अपनी महिमा को देखने के लिए अकेले हैं,

  लेकिन आप अपने अंगों से क्यों डरते हैं?


  कुछ को सपने देखने की आदत होती है,

  कुछ को पूल में पीने की आदत है,

  हम पागल आदतों से परेशान हैं,

  पर शादी की शहनाई से क्यों डरते हो !!


  मैं जुष्टजू का इंतजार कर रहा हूं जो

  हालांकि मैं खुद को प्रकट नहीं करता,

  कुछ प्यार पर कहानियाँ सुनी हैं,

  हम अभी आपके वेतन से डरते हैं !!



  हमने कभी पलकों को गीला नहीं किया,

  उन्होंने सोचा कि हम कभी नहीं रोए थे,

  वे पूछते हैं कि आप सपने में किसे देखते हैं?

  और हम उसकी याद में कभी नहीं सोये!



  दिल के समंदर को उठा नहीं,

  अपनी नींद चोरी न करें

  मेरा दिल मेरे भीतर पीड़ा में है,

  आप एक सपने में पीड़ित नहीं ...



  मुझे याद नहीं है कि अकेलापन क्या है

  अगर रिश्ता कमजोर नहीं होता है, तो क्या काम किया जा रहा है

  बेशक एक शीर्ष पर जाना है…।

  लेकिन जहां आपको अपनी ऊंचाई नहीं दिखती, वहां क्या फायदा ...।



  पत्थर की दुनिया नहीं होती

Comments

Popular posts from this blog

Best hindi dosti ( friendship ) shayari

Best hindi dosti ( friendship ) shayari  शत्रु कौन है?   जिसका कोई दोस्त हो   संबंध होगा - जहां   चूक   पृथ्वी के लिए आकाश को मत छुओ,   जीवन जीने के लिए सुख की आवश्यकता नहीं है   भाग्य मेरे दोस्त में बदल जाएगा   मुस्कुराना सीखें और कारण न देखें।   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   आज रात रुखसत उनकी शादी होगी   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   आप चंद्रमा के सितारे हो सकते हैं   आकाश में   घर हमारा है   लोग इसे दूर से देखते हैं   नज़दीकी नज़र रखना हमारा सौभाग्य था।   कौन जानता है कि मौत का संदेश कब आएगा,   जिंदगी की आखिरी शाम आये,   हम उस रात का इंतजार करते हैं   जब हमारा जीवन किसी और के लिए व्यतीत होता है ।।   भगवान का प्रावधान कभी कम नहीं रहा,   क्या क्रैश एक निर्णय नहीं है,   जीत से दूर रखें   क्योंकि जीतने का कोई विकल्प नहीं है।…   चांडाल किसके लिए काम करता है   कल क्या करना है और कौन महाकाल को समर्पित है   ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि क्या निर्दोष निर्दोष होंगे?   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   इ

Hindi dard shayari

  चलो, मेरे दोस्त, अब मैं इस चमन में नहीं रहूंगा   अगर हम बात करते हैं, तब भी हम इसे सहन कर सकते हैं, हमें कटौती करने का कोई अधिकार नहीं है।   "मैं एक बार रब्बी के रूप में आपकी सेवा करना चाहता था, जहाँ मैंने आपको फोन नहीं किया,"   तुमने ऐसा क्या पाया जो मुझे दुख पहुंचा हो?  वे कहते थे कि आपसे मिलना कोई गांव नहीं है   "अब मैं यह सोचकर घर जाता हूं कि इस साहिल की कोई सीमा नहीं है,"   अगर धुंडुगा ने उसे इस दृष्टि से नहीं पाया, तो अब कोई दृष्टि नहीं होगी ”   अपने भाग्य पर गर्व मत करो   समय बदल रहा है,   वह आपको हमेशा के लिए, अकेले में सुनेगा।   क्या ईश्वर तुम्हारा है, हमारा नहीं?   मुझे लगा कि बुलबुल मेरे ख्याल से एक पेड़ पर बैठी है।   यारा मेरा प्यार तुम्हें रुला देता है।   हम जीत पर नजर रखते हैं,   और हम भीड़ को एक प्रभाव देखा है,   यू ने किसी और से मुस्कुराहट का वादा किया, लेकिन हम भी अपने हाथों में समुद्र रखते हैं।   बड़ी मुश्किल से टूटने के बाद,   मैं मुस्कान के बाद भी रोता हूं   मैं हालांकि तुम्हारे साथ प्यार में था   आप अक्सर अपने पीछे महसूस करते हैं   मैं अभी भी

Latest love shayari in Hindi,

  Latest love shayari in Hindi Love status वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा करो, तो तुम बेहतर महसूस करते हो,   अन्यथा आप भगवान की खातिर एक आदमी के जीवन को बर्बाद नहीं करेंगे।  "   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि निर्दोष निर्दोष होगा या नहीं   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   कैसे करें तूफान, क्या जानते हैं आप ……………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा