Skip to main content

Latest hindi romantic shayari

  उस बेवफाई से हमारा मथा क्या करेगा…   अगर तुम मेरी आँखों को देखो, मैं अपनी आँखें ले जाऊँगा ...   चलो उसे मेरी कब्र में एक दीपक जला ...   आप एक परिपक्व दोस्त हैं ... वह अपना हाथ जला देगा।   वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   ऐसा मोती सभी समुद्रों में नहीं पाया जाता है,   मैं ऐसी चीज़ माँगता हूँ जो गलत नहीं है,   यदि आप संयोग से लिखते हैं, तो आप मेरा पाएंगे,   कुछ यादृच्छिक के लिए भुगतान करके ...   इसमें जो कुछ है, उसमें जादू है,   मुझे दिन-रात याद आती है,   जब मैंने कल रात एक सपना देखा,   यहां तक ​​कि जब उसका हाथ मेरे हाथ में था ...   कौन कहता है कि हम इसके बिना मर जाते   हम समुद्र हैं, हम समुद्र में जाएंगे   वे प्यार के बंडल के लिए तरसेंगे   हम प्यार के बादल हैं ... किसी और पर बारिश होगी।   कविताएँ, हम कविताएँ बनाएँगे   हम आपको कविताओं के साथ बांधेंगे।   हमेशा अपनी आवाज सुनें   हम आपकी आवाज़ ग़ज़ल बनाएंगे।  ||   मंज़िलो से डरो मत   ट्रैफिक की समस्या से ना टूटे,   जब भी

Hindi dard shayari

 


वफ़ा के शीश महल में सजाया गया,

  एक दिल ने मुझे पत्थर मार दिया,

  यह सोचने के लिए कि कोई खुशी नहीं है,

  मैंने खुद को दुख में छिपा लिया,

  मैंने कभी दीपक खत्म नहीं किया

  अगर प्रकाश बंद है, मैं दिल में जल रहा हूँ,

  आश्चर्यजनक रूप से, दुश्मन को जारी रखना पड़ा,

  मैंने वह तीर अपने दिल में खा लिया।



  टूटे कप में जाम नहीं है

  रोगी प्यार में सहज महसूस नहीं करता है

  बेवफा का दिल टूटने से पहले ही यह ख्याल आ गया

  टूटा हुआ दिल किसी व्यक्ति के लिए काम नहीं करता …… ..



  उस बेवफाई से हमारा मथा क्या करेगा…

  अगर तुम मेरी आँखों को देखो, मैं अपनी आँखें ले जाऊँगा ...

  चलो उसे मेरी कब्र में एक दीपक जला ...

  आप एक परिपक्व दोस्त हैं ... वह अपना हाथ जला देगा।



  प्यार का नतीजा,

  हमने धरती में बुराई देखी,

  मौत को किसने बुलाया,

  हमने उन्हें बेईमानी से भी देखा



  सबनाम में फूल डूबे,

  घावों को तेल में भिगोया जाता है।

  जब आप अपनी पुस्तक में आते हैं, तो हम आपके दुःख पर ध्यान केंद्रित करते हैं।



  मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं

  और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,

  "मुझसे वादा करो, तो तुम बेहतर महसूस करते हो,

  अन्यथा आप भगवान की खातिर एक आदमी के जीवन को बर्बाद नहीं करेंगे।  "



  समय चल रहा है नूर,

  घाव एक छोटा घाव है,

  कौन उनसे दूर होना चाहता है,

  लेकिन समय सबको मजबूर करता है!



  जीवन यात्रा का संकेत है,

  एक व्यक्ति खो गया, दूसरा टूट गया

  जिन लोगों ने दिन का आशीर्वाद मांगा,

  बिना मांगे ही आपको कोई और मिल गया।



  मुझे परवाह नहीं थी कि हम किसके लिए मर गए,

  एक दिन वे हमसे दूर होंगे,

  हम भी जीना चाहते थे,

  अब तुम्हारे बिना कैसे रहोगे…



  मेरी आंखों में आंसू आ गए

  फिर भी, आपको हँसते रहना होगा

  ये प्यार फिर क्या कहता है, दोस्तों

  आप जो कर रहे हैं उससे आपको छिपाना है…



  रोती हुई आँखें देखती रहती हैं,

  न चाहते हुए भी प्यार

  हम उन सपनों को क्यों देखते हैं,

  जो हासिल होने पर भी टूट जाते हैं

  क्या आप इंतज़ार कर रहे हैं?… ..



  आपके साथ जीवन कितना अच्छा था

  अब जीवन तुम्हारे बिना सिर्फ एक सजा है

  आपके साथ जीवन कितना शानदार रहा है

  अब आपके बिना जीवन बहुत खराब है

  कभी-कभी यह मेरा जीवन था

  तो तुमने मेरी जिंदगी क्यों बर्बाद की है

  मैं हमेशा इसे देखता हूं

  भगवान ने मेरी जिंदगी क्यों बर्बाद की



  तुम्हारा दिल क्यों टूटा है

  आपकी आँखें क्यों सूख रही हैं?

  किसने तुम्हें बीच में छोड़ा है,

  उससे मिलने का अवसर क्यों है?

  जीवन के लिए दिया गया दर्द,

  आपके लिए यह महत्वपूर्ण क्यों है?



  दुनिया में बेईमानी की कोई कमी नहीं है, अब सूरज को देखो

  आओ और देखो

  वह किरन के साथ रहता है

  और यह संध्या के साथ चला जाता है ...



  आज हम उन्हें बेईमान भी कहते हैं!

  उनकी किताबें पानी में फेंक दी गईं।

  Emanzini बाहर गोता मत करो

  इसलिए हमने पानी में आग लगा दी है!



  क्या आपको याद है कि मुझे तकलीफ क्यों होती है?

  आप कब गए?  क्यों रो?

  दर्द होता है, जले हुए नमक की तरह।

  आप खुद भी नहीं जानते, कैसे भूल सकते हैं?



  यदि आप चाहते हैं, तब भी नहीं दिखा सकते

  कटे हुए वर्षों को किसी से प्यार नहीं किया जा सकता है,

  यहां तक ​​कि अगर आप अपने अलगाव के लिए पूछें,

  और हम इसे अस्वीकार नहीं कर सकते थे!

  श्रीपुर



  जब भगवान ने प्यार किया हो सकता है,

  फिर वह भी कोशिश कर रहा होगा।

  हमारी स्थिति क्या है,

  स्तनपान प्रेम

  और भगवान आपको रोना चाहिए!



  इसे देखने के लिए हम अक्सर देखते हैं,

  कभी-कभी दाता भी बहुत खास होता है,

  यह कुछ ऐसा है जो हमारे पास हर मिनट नहीं है,

  लेकिन हमें हमेशा उसका दुःख है ...!



  हम एक बार प्यार में पड़ गए,

  यह कोई बात नहीं थी,

  हार्टब्रेक,

  जब मैंने कहा, अरे, मैं मजाक कर रहा था ...



  प्रतीक्षा अब खो गई है,

  शांति एक आदत बन गई है,

  किसी से कोई समस्या या शिकायत नहीं थी,

  अगर प्यार है,

  अकेले उनका क्या हुआ ..!




  अगर आपने इसे खरीदा तो मैं इसे तोड़ दूंगा

  अगर आप मजबूत होते तो मैं इसका जवाब होता

  हर कोई जानता है कि मैं नशे में नहीं हूं,

  मैंने शराब पी रखी होगी लेकिन अगर आप शराबी होते!



  यदि गुलशन जीवन की यात्रा है, तो उसकी मंजिल क्यों चमकती है?

  जब जुदाई का मतलब प्यार होता है, तो प्यार इतना अद्भुत क्यों होता है?

  यदि आपको मरने के लिए जीना है, तो जीवन एक आशीर्वाद क्यों है?

  दिल को लगता है कि यह नहीं मिल सकता है

  आखिर दिल इतना मूर्ख क्यों है?



  एक दिन हम भी कवर कवर करेंगे… ..

  इस दुनिया में सभी रिश्ते टूट जाएंगे ……

  जैसा तुम चाहो

  आप एक दिन के लिए रोते हुए सभी को छोड़ देंगे ……



  अपने घर से पहले बाहर जाना, यह सोचकर कि आपको देखा जाएगा,

  आपका चेहरा सीधे खिड़की से दिखाई नहीं देगा



  मैंने तुम्हें भागते हुए देखा,

  मैंने सपनों को कुचला हुआ देखा!

  अरे लोग कहते हैं कभी मत रोओ

  हमने अकेलेपन में खिलते फूलों को भी देखा!



  पत्थरों की भूमि भावनाओं को नहीं समझती,

  उसे समझ नहीं आ रहा है कि उसके दिल में क्या है,

  यहां तक ​​कि चाँद सितारों के बीच है

  लेकिन वह रात में चंद्रमा के दर्द को नहीं समझती ...



  खुद के प्रेमी मरते नहीं, बल्कि मरते हैं

  हिंदुओं का कहना है कि मार डालो,

  मुसलमानों ने दफनाने के लिए कहा,

  लेकिन कोई यह क्यों नहीं कहता कि उन्होंने क्या मिलाया है।



  हम घावों को ठीक करने के लिए चाँद पर गए

  कसम खाता हूँ कि तेल का पेड़ नहीं मिला, तेल की जगह हम मर गए!




  मैं जीना चाहता हूं लेकिन जीवन कोई रहस्य नहीं है,

  मैं मरना चाहता हूं, लेकिन मृत्यु निकट नहीं है।

  यह जीवन दुखद है,

  क्योंकि उसकी यादें भी छिपी नहीं हैं।



  आप हमारे बिना अपूर्ण रहेंगे

  क्या आपने कभी किसी की तलाश की है, खुद का जिक्र नहीं किया,

  हम कोई भी नहीं होंगे, आप इसे स्वयं कहेंगे;

  आप कई मिल जाएंगे लेकिन कोई भी उतना पागल नहीं होगा जितना हम हैं।



  दुर्भाग्य से समस्या के लिए, मुझे नहीं मिला ……

  हमने खोज जारी रखी लेकिन कोई स्थान नहीं मिला ………… ..

  आज इसे लो, जीवन तुम्हारी आँखों के सामने जाता है ……

  और उसे येक को रोकने का कोई बहाना नहीं मिला



  दुर्भाग्य से समस्या के लिए, मुझे नहीं मिला ……

  हमने खोज जारी रखी लेकिन कोई स्थान नहीं मिला ………… ..

  आज इसे लो, जीवन तुम्हारी आँखों के सामने जाता है ……

  और उन्होंने छोड़ने का कोई कारण नहीं पाया …………………………



  मैं जीना चाहता हूं लेकिन जीवन कोई रहस्य नहीं है,

  मैं मरना चाहता हूं, लेकिन मौत निकट नहीं है।

  मुझे इस जीवन के लिए खेद है,

  क्योंकि उसकी यादें भी छिपी नहीं हैं।



  जिन लोगों को आप प्यार करते हैं उन्हें ढूंढना आपके प्रियजनों से बहुत दूर है,

  जीवन की खोज जीवन से बहुत दूर है

  मैंने उन्हें कभी नहीं समझा,

  चाहे मैं जिन्दगी जीऊं या जिन्दा लाश… .. !!

Comments

Popular posts from this blog

Best hindi dosti ( friendship ) shayari

Best hindi dosti ( friendship ) shayari  शत्रु कौन है?   जिसका कोई दोस्त हो   संबंध होगा - जहां   चूक   पृथ्वी के लिए आकाश को मत छुओ,   जीवन जीने के लिए सुख की आवश्यकता नहीं है   भाग्य मेरे दोस्त में बदल जाएगा   मुस्कुराना सीखें और कारण न देखें।   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   आज रात रुखसत उनकी शादी होगी   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   आप चंद्रमा के सितारे हो सकते हैं   आकाश में   घर हमारा है   लोग इसे दूर से देखते हैं   नज़दीकी नज़र रखना हमारा सौभाग्य था।   कौन जानता है कि मौत का संदेश कब आएगा,   जिंदगी की आखिरी शाम आये,   हम उस रात का इंतजार करते हैं   जब हमारा जीवन किसी और के लिए व्यतीत होता है ।।   भगवान का प्रावधान कभी कम नहीं रहा,   क्या क्रैश एक निर्णय नहीं है,   जीत से दूर रखें   क्योंकि जीतने का कोई विकल्प नहीं है।…   चांडाल किसके लिए काम करता है   कल क्या करना है और कौन महाकाल को समर्पित है   ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि क्या निर्दोष निर्दोष होंगे?   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   इ

Hindi dard shayari

  चलो, मेरे दोस्त, अब मैं इस चमन में नहीं रहूंगा   अगर हम बात करते हैं, तब भी हम इसे सहन कर सकते हैं, हमें कटौती करने का कोई अधिकार नहीं है।   "मैं एक बार रब्बी के रूप में आपकी सेवा करना चाहता था, जहाँ मैंने आपको फोन नहीं किया,"   तुमने ऐसा क्या पाया जो मुझे दुख पहुंचा हो?  वे कहते थे कि आपसे मिलना कोई गांव नहीं है   "अब मैं यह सोचकर घर जाता हूं कि इस साहिल की कोई सीमा नहीं है,"   अगर धुंडुगा ने उसे इस दृष्टि से नहीं पाया, तो अब कोई दृष्टि नहीं होगी ”   अपने भाग्य पर गर्व मत करो   समय बदल रहा है,   वह आपको हमेशा के लिए, अकेले में सुनेगा।   क्या ईश्वर तुम्हारा है, हमारा नहीं?   मुझे लगा कि बुलबुल मेरे ख्याल से एक पेड़ पर बैठी है।   यारा मेरा प्यार तुम्हें रुला देता है।   हम जीत पर नजर रखते हैं,   और हम भीड़ को एक प्रभाव देखा है,   यू ने किसी और से मुस्कुराहट का वादा किया, लेकिन हम भी अपने हाथों में समुद्र रखते हैं।   बड़ी मुश्किल से टूटने के बाद,   मैं मुस्कान के बाद भी रोता हूं   मैं हालांकि तुम्हारे साथ प्यार में था   आप अक्सर अपने पीछे महसूस करते हैं   मैं अभी भी

Latest love shayari in Hindi,

  Latest love shayari in Hindi Love status वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा करो, तो तुम बेहतर महसूस करते हो,   अन्यथा आप भगवान की खातिर एक आदमी के जीवन को बर्बाद नहीं करेंगे।  "   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि निर्दोष निर्दोष होगा या नहीं   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   कैसे करें तूफान, क्या जानते हैं आप ……………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा