Skip to main content

Latest hindi romantic shayari

  उस बेवफाई से हमारा मथा क्या करेगा…   अगर तुम मेरी आँखों को देखो, मैं अपनी आँखें ले जाऊँगा ...   चलो उसे मेरी कब्र में एक दीपक जला ...   आप एक परिपक्व दोस्त हैं ... वह अपना हाथ जला देगा।   वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   ऐसा मोती सभी समुद्रों में नहीं पाया जाता है,   मैं ऐसी चीज़ माँगता हूँ जो गलत नहीं है,   यदि आप संयोग से लिखते हैं, तो आप मेरा पाएंगे,   कुछ यादृच्छिक के लिए भुगतान करके ...   इसमें जो कुछ है, उसमें जादू है,   मुझे दिन-रात याद आती है,   जब मैंने कल रात एक सपना देखा,   यहां तक ​​कि जब उसका हाथ मेरे हाथ में था ...   कौन कहता है कि हम इसके बिना मर जाते   हम समुद्र हैं, हम समुद्र में जाएंगे   वे प्यार के बंडल के लिए तरसेंगे   हम प्यार के बादल हैं ... किसी और पर बारिश होगी।   कविताएँ, हम कविताएँ बनाएँगे   हम आपको कविताओं के साथ बांधेंगे।   हमेशा अपनी आवाज सुनें   हम आपकी आवाज़ ग़ज़ल बनाएंगे।  ||   मंज़िलो से डरो मत   ट्रैफिक की समस्या से ना टूटे,   जब भी

Latest motivation shayari

 विचार के लिए अपने हाथों पर बैठने की जगह है।

  शमा खामोस और शाम ढल गई ||

  इसे इतना प्यार करते हैं कि इसे इतिहास बनाना चाहिए।

  और इससे पहले कि आप अपनी बाहों को छोड़ दें।



  लोग कहते हैं कि एक व्यक्ति के खोने के कारण जीवन पूरा नहीं होता है,

  लेकिन लाखों की कमी उस एक की अनुपस्थिति नहीं बनाती है



  मैं पहली बार स्कूल जाने से डर रहा था ... केवल आज दुनिया घूम रही है।

  पहले नंबर पाने के लिए पहले पढाई, आज जानने के लिए पढ़े !!


  गरीब लंबी दूरी की यात्रा करते हैं… खाना खाने के लिए…

  अमीर यात्रा दूर ... पाचन ...


  केसी के पास रोटी नहीं है।

  मुझे रोटी खाने का समय कैसे मिल सकता है ...


  कुछ खुद की मदद नहीं कर सकते हैं, इसलिए वे बीमार हो जाते हैं, कुछ बीमार हो जाते हैं

  कुछ अपने प्रियजनों के लिए रोटी छोड़ते हैं, और कुछ अपने प्रियजनों के लिए रोटी छोड़ते हैं


  यह दुनिया भी अलग है।  कभी-कभी मैं समय-समय पर इसके बारे में सोचता रहता हूं ...


  कभी-कभी हम थोड़ी चोट के लिए रोते थे, आज दिल का दौरा पड़ने के बाद भी उन्हें एहसास होता है!

  हम दोस्तों के साथ रहते थे, आज हम दोस्तों की याद में रहते हैं!

  अतीत में लड़ना रोज का झगड़ा था, आज जब लड़ाई की बात आती है, तो रिश्ते खो जाते हैं!


  ज़िन्दगी बहुत सी सिखों की है, जानिए कब हमने इसे इतना बड़ा बनाया है



  दिल से सबकुछ दुनिया को बताता है

  हम अपना राज छिपा रहे हैं

  भले ही हम इसे पसंद करे या नहीं

  हम जो कुछ भी चाहते हैं उसका जीवन लूट लेते हैं।



  सेलिब्रिटी गायब हो जाता है प्यार करने के लिए,

  मैं आपको आश्वस्त करने के लिए बहुत खुश हूं,

  एक पल के लिए किसी को मत भूलना,

  किसी को अपना बनाने में जीवन लगता है…



  क्या आपने एक गुलाब गुलाब बनाया होगा,

  गुलाब का कमल बनाएं,

  हमारे लिए प्रिय नहीं मरते

  अन्यथा, वे फिर से जोधपुर में ताजमहल का निर्माण करेंगे!



  बड़ी मुश्किल से टूटने के बाद,

  मैं मुस्कान के बाद भी रोता हूं


  मैं हालांकि तुम्हारे साथ प्यार में था

  आप अक्सर अपने पीछे महसूस करते हैं


  मैं अभी भी उस व्यक्ति को अपने अंदर खोज रहा हूं,

  देखने में क्या खो जाता है



  नई सुबह, नई सुबह

  सूरज में घोंसला

  खुले आसमान में सूरज का चेहरा,

  आज सुबह बधाई।



  प्यार में कुछ हो रहा है

  दिल अभी भी प्यार में है

  कभी प्यार में, तो कभी दुःख में

  प्रेम इतना भ्रामक है कि आप भी हमें नहीं जानते ...



  हार का मजा ही कुछ और है

  रोने और मुस्कुराने की मिठास दूसरी है

  जीवन का हिस्सा खो मेरे दोस्त,

  हारने के बाद जीतना दूसरी बात है ...



  दुनिया इसे बहुत प्यार करती है

  हमने इसे बहुत जोर से किया

  मैं इसे अभी नहीं करूंगा

  हम इसे बहुत सावधानी से करेंगे

  क्यों

  कल हमने umuntu किसी और को देखा



  मेरा दर्द हँसी का स्रोत हो सकता है!

  लेकिन मेरी मुस्कान मानवीय पीड़ा का कारण नहीं होनी चाहिए!



  जीवन एक आईना है, यहां सब कुछ छिपाना पड़ता है।

  दिल में बहुत दुःख है, फिर भी शाम को मुस्कुराना चाहिए।



  आदमी प्यार से दिल तोड़ देता है

  एक को दोस्ती पर भरोसा होता है

  जीवन को गुलाब से सीखें

  अलग हो रहे हैं और दो दिलों को जोड़ रहे हैं ...



  महिला को जलता हुआ गुरु कहा जाता है

  वह आपसे पैदा हुआ था जो एक महिला भी है


  गाँव की पगडंडी, या शहर का माहौल

  महिलाओं का हर जगह शोषण जारी है


  लड़कों की क्या बात करें

  अपने प्रियजनों के बीच सुरक्षित महिला कहां है


  जहां बेटी होती है, वहीं पिता को सिर झुकाया जाता है

  कुछ लॉबी इतने व्यापक हैं


  बेटा, घर का दीपक, बेटी, परिवार का घर

  बेटे और बेटी के बीच झगड़ा अभी भी जारी है


  पाप किसी के सिर पर मढ़ दिया जाता है

  इस जुल्म को देखकर दुनिया चुप और चुप है


  माता के गर्भ को बाहर न आने दें

  जन्म से पहले मृत्यु हमारी है


  जब एक बेटा पैदा होता है, तो यह आदमी के बारे में होता है

  बेटी हो गई, यह मां का काम है


  लोग बेटे की तरह कुछ पार करते हैं

  दूसरी शादी की तैयारियां जबकि पहली अभी भी हो रही है


  यह समुदाय आपको शांति से रहने की अनुमति नहीं देगा

  अगर आपकी बेटी कुंवारी है तो यह कुछ ऐसा है जो घर पर रहती है


  आपने ये महल अपने बेटे को दे दिए

  केवल बेटी ही दूसरों की मदद लेती है


  आजादी के सभी दीवाने पुरुषों के हैं

  एक महिला की दुनिया सिर्फ एक सीमा है


  सभी महिलाओं को एक साथ खत्म करो

  तब यह संसार मिट जाएगा


  जो हर जगह हंसा जाता है

  एक सार्वजनिक ठेकेदार होने के लिए आपकी भी जिम्मेदारी है


  महिला दिवस मनाने के पल के बारे में फिर से सोचें

  क्या एक महिला को एक दिन में यह प्राप्त करने का अधिकार है?



  अगर तुम मुझे याद करो, मेरे पास आओ,

  तुम मुझ से थक गए, मेरे जिले में सुलाव,

  मेरी उंगलियाँ मेरे बालों में,

  बचपन की परियों की कहानी फिर से सुनिए…


  -


  सूर्य के उगने का आशीर्वाद दें

  मैंने तुम्हें एक फूल की खुशबू दी है


  हम कुछ भी देने में असमर्थ हैं,

  आपको एक हज़ार खुशियाँ देते हुए!



  हँसी और हँसी मेरा प्रयास है

  सभी लोग खुश हैं कि यह छत मेरी है,

  कोई मुझे याद करता है या नहीं,

  उन्हें याद करना मेरी आदत है ...



  मां ----- ..

  मेरी बहन --- ..

  अधिक आवश्यकताओं ..

  तो आप बेटी क्यों नहीं चाहते ????????

  बेटी बचाओ



  सरकारी बस में सड़क नहीं है…।

  कोई पब्लिक स्कूल शिक्षा नहीं…

  एक सार्वजनिक अस्पताल में कोई इलाज नहीं ...

  हालाँकि, आज के युवाओं को केवल काम की जरूरत है… ..



  जीवन में सभी दुखों की अनुमति देने के लिए, आनंद नहीं,

  इसने सफलता नहीं, बल्कि सभी कठिनाइयों को खो दिया

  अगर हमें जीवन में कुछ खोना है, तो हमें इसे खोना होगा,

  लेकिन आपके पति नहीं ……



  सूरज पूरब में उगता है

  दिन की शुरुआत आपकी याददाश्त से हुई

  मैं आपको पूरे दिल से बताना चाहता हूं

  हमारी सुप्रभात के साथ एक महान दिन हो…



  वह प्रकाश के साथ आया है,

  नई ऊर्जा की नई किरणों के चमकते ही,

  विश्वास की ज्वाला को निरंतर जलाते रहें

  हम अंधेरे को अंधेरे में छोड़ देंगे।



  दिल कुछ और की तुलना में अधिक विश्वासघाती है और हताश है।

  यह विपरीत परिस्थितियों के तूफान को नुकसान पहुंचाता है,

  मेरा बलिदान मेरा दिल है,

  लेकिन उसे इसकी जानकारी नहीं है



  जीवन बहुत लंबा है

  प्यार का त्योहार आपके लिए है,

  एक बार मुस्कुरा कर तो देखो

  सौभाग्य से वह आपसे मिलने के लिए बाहर खड़ा है ...



  दिल कुछ और की तुलना में अधिक विश्वासघाती है और हताश है।

  यह विपरीत परिस्थितियों के तूफान को नुकसान पहुंचाता है,

  मेरा बलिदान मेरा दिल है,

  लेकिन उसे इसकी जानकारी नहीं है



  जीवन बहुत लंबा है

  प्यार का त्योहार आपके लिए है,

  एक बार मुस्कुरा कर तो देखो

  सौभाग्य से वह आपसे मिलने के लिए बाहर खड़ा है ...



  प्रेम ने एक विचित्र काम किया है, आपने

  आपकी मस्जिद में, आपके मंदिर में,

  दोस्तों, आप से पहले रोते हैं,

  लेकिन किसी और को खोजने के लिए तुम्हारा नहीं।



  वे अमावस्या पर्व पर अज्ञानता में मिलते हैं,

  जब हमने इसे देखा, तो हर कोई इससे परिचित हो गया,

  मैं सच्चाई के रास्ते में बढ़ता रहा,

Comments

Popular posts from this blog

Best hindi dosti ( friendship ) shayari

Best hindi dosti ( friendship ) shayari  शत्रु कौन है?   जिसका कोई दोस्त हो   संबंध होगा - जहां   चूक   पृथ्वी के लिए आकाश को मत छुओ,   जीवन जीने के लिए सुख की आवश्यकता नहीं है   भाग्य मेरे दोस्त में बदल जाएगा   मुस्कुराना सीखें और कारण न देखें।   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   आज रात रुखसत उनकी शादी होगी   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   आप चंद्रमा के सितारे हो सकते हैं   आकाश में   घर हमारा है   लोग इसे दूर से देखते हैं   नज़दीकी नज़र रखना हमारा सौभाग्य था।   कौन जानता है कि मौत का संदेश कब आएगा,   जिंदगी की आखिरी शाम आये,   हम उस रात का इंतजार करते हैं   जब हमारा जीवन किसी और के लिए व्यतीत होता है ।।   भगवान का प्रावधान कभी कम नहीं रहा,   क्या क्रैश एक निर्णय नहीं है,   जीत से दूर रखें   क्योंकि जीतने का कोई विकल्प नहीं है।…   चांडाल किसके लिए काम करता है   कल क्या करना है और कौन महाकाल को समर्पित है   ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि क्या निर्दोष निर्दोष होंगे?   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   इ

Hindi dard shayari

  चलो, मेरे दोस्त, अब मैं इस चमन में नहीं रहूंगा   अगर हम बात करते हैं, तब भी हम इसे सहन कर सकते हैं, हमें कटौती करने का कोई अधिकार नहीं है।   "मैं एक बार रब्बी के रूप में आपकी सेवा करना चाहता था, जहाँ मैंने आपको फोन नहीं किया,"   तुमने ऐसा क्या पाया जो मुझे दुख पहुंचा हो?  वे कहते थे कि आपसे मिलना कोई गांव नहीं है   "अब मैं यह सोचकर घर जाता हूं कि इस साहिल की कोई सीमा नहीं है,"   अगर धुंडुगा ने उसे इस दृष्टि से नहीं पाया, तो अब कोई दृष्टि नहीं होगी ”   अपने भाग्य पर गर्व मत करो   समय बदल रहा है,   वह आपको हमेशा के लिए, अकेले में सुनेगा।   क्या ईश्वर तुम्हारा है, हमारा नहीं?   मुझे लगा कि बुलबुल मेरे ख्याल से एक पेड़ पर बैठी है।   यारा मेरा प्यार तुम्हें रुला देता है।   हम जीत पर नजर रखते हैं,   और हम भीड़ को एक प्रभाव देखा है,   यू ने किसी और से मुस्कुराहट का वादा किया, लेकिन हम भी अपने हाथों में समुद्र रखते हैं।   बड़ी मुश्किल से टूटने के बाद,   मैं मुस्कान के बाद भी रोता हूं   मैं हालांकि तुम्हारे साथ प्यार में था   आप अक्सर अपने पीछे महसूस करते हैं   मैं अभी भी

Latest love shayari in Hindi,

  Latest love shayari in Hindi Love status वह घर छोड़कर कॉलेज चला गया।   पूरी सड़क ने उनका पीछा किया ...   उन्होंने अक्सर हमारे प्यार को नकार दिया ………।   और हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली ………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा करो, तो तुम बेहतर महसूस करते हो,   अन्यथा आप भगवान की खातिर एक आदमी के जीवन को बर्बाद नहीं करेंगे।  "   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   यह पीड़ा की रात होगी और पीड़ा की,   रात को रुखसात होगी उनकी बारात,   मैं कई बार यह सोचकर उठता हूं,   मेरा सारा काम किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में होगा जो नहीं है ...   जो दिल से नहीं जाना जाता;   कौन जानता है कि निर्दोष निर्दोष होगा या नहीं   पक्षी हवा के साथ घर उड़ गया;   कैसे करें तूफान, क्या जानते हैं आप ……………   मैं प्यार करने वालों को सलाम करता हूं   और जो सड़क पर बचे हैं, उनके लिए हमरा पेगाम है,   "मुझसे वादा